Best Tablets In India

Best Tablets In India

RECOMMENDED : BEST TABLETS

TABLETS FULL BUYING GUIDE IN HINDI AND TOP 5 BEST TABLETS IN INDIA – टैबलेट खरीदने की गाइड और टॉप 5 बेस्ट टैबलेट्स इन इंडिया –


दोस्तो हम सभी जानते हैं की आज कल टेक्नोलॉजी कितनी ज्यादा एडवांस होती जा रही है और आजकल हर एक इंसान के पास कोई न कोई इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस मिल जाता है। फिर चाहे वो मोबाइल हो या लैपटॉप या कम्प्यूटर या फिर टेबलेट।

और हो भी क्यों न क्योंकि ये सभी डिवाइस बहुत ही ज़्यादा पोर्टेबल होते हैं, जिन्हें आप कहीं भी कभी भी इस्तेमाल कर सकते हैं और इन डिवाइस की डिमांड आज कल बहुत तेज़ी से बढ़ती जा रही है।

लैपटॉप हो या टैबलेट इन का इस्तेमाल कम्प्यूटर के सभी कामो को बहुत ही आसानी से करना होता है। टैबलेट का इस्तेमाल इंटरनेट ब्राउज़िंग के साथ एक मीडिया डिवाइस और डिज़ाइनिग टूल्स के साथ भी किया जा सकता है।

इसलिए ये और भी ज़रूरी हो जाता है की टैबलेट के बारे में आपको पूरी जानकारी हो, ताकि आप इसे बहुत ही आसानी से इस्तेमाल कर सकें।

तो दोस्तो हो सकता है की आपमे से बहुत से लोग टैबलेट का इस्तेमाल कर चुके हो या कर रहे हों, अपने सभी कामो को आसान बनाने के लिए। वहीं दूसरी तरफ बहुत से ऐसे भी लोग होंगे जिन्हें टैबलेट के बारे में कोई खास जानकारी नही होगी।

इसलिये आज हम आपके टैबलेट से जुड़ी सभी आशंकाओं को दूर करने वाले हैं।

अगर आपको टैबलेट के बारे में थोड़ी बहुत जानकारी ही है तो आज आप इस पोस्ट के माध्यम से बहुत कुछ जान सकते हैं और अपनी जानकारी को बड़ा सकते हैं।

तो आज हम आपको इस पोस्ट में बताएंगे की टैबलेट क्या है? टैबलेट के कार्य क्या हैं? टैबलेट का इतिहास क्या है? एक बेस्ट टैबलेट खरीदने के सही गाइडलाइंस क्या है? और बेस्ट टैबलेट कोनसी हैं?


टैबलेट क्या है?

Tablet एक मोबाईल कम्प्युटिंग डिवाईस है, जो स्मार्टफोन से बडा तथा लैपटॉप से छोटा होता है। इसे टैबलेट कम्प्युटर, टैब, टैबलेट पीसी के नाम से भी जाना जाता है।

इसका आकार एक किताब या छोटी किताब के बराबर होता है। टैबलेट एक कम्प्युटर और स्मार्टफोन का संकर डिवाईस (Hybrid) हैं। लेकिन यह दोनों में से किसी का भी काम पूरा नही करता है।

इनमे आमतौर पर 7 इंच की टचस्क्रीन डिस्प्ले होती है जो इनपुट एवं आउटपुट का काम करती है। क्योंकि टैबलेट में भौतिक की-बोर्ड, माउस नही होता है।

इनका सारा काम टचस्क्रीन या फिर Stylus (एक प्रकार का पेन) के द्वारा संपन्न किया जाता है। लेकिन आप USB Port के माध्यम से अन्य डिवाईस कनेक्ट कर सकते हैं।

टैबलेट पीसी Windows OS, Android तथा iOS ऑपरेटिंग सिस्टम पर कार्य करते हैं।

यह लैपटॉप की तरह पोर्टेबल कम्प्युटर होता है। जिसे कहीं भी एक स्थान से दूसरे स्थान तक ले जाया जा सकता है। लैपटॉप की तुलना में टैबलेट पीसी की छोटी स्क्रीन साईज के कारण इनका इस्तेमाल घर, ऑफिस में मार्केटिंग, विद्यार्थी पढाई जैसे कार्यों के लिए करते हैं।

एक स्मार्टफोन तथा टैबलेट में मुख्य फर्क स्क्रीन साईज और कॉलिंग फीचर का होता है। क्योंकि अक्सर टैब में सेलुलर नेटवर्क फीचर नहीं दिया जाता है।


टैबलेट का इतिहास क्या है?

टैबलेट की कहानी भी लैपटॉप के साथ आगे बढ़ रही थी। Alan Kay ने Xerox में सन 1971 में टैबलेट की पहली रुपरेखा बनाई। जिसके बाद कई सारी डिवाईस बनाई गई जिनमे PDAs भी शामिल थी। इन्हे ही Tablet का पूर्वज कहा गया है।

दुनिया का पहला कामयाब टैबलेट जिसे सारी दुनिया जानती हैं Apple iPad सन 2010 में बाजार में उतारा गया और आज लगभग सभी टैबलेट इसी की तरह दिखाई देते हैं।

मगर माईक्रोसॉफ्ट भी टैबलेट कम्प्युटिंग में काम कर रहा था। वर्ष 2007 में इसने टैबलेट पीसी के बारे में बताना शुरु किया और टैबलेट के लिए Windows XP OS का टैबलेट वर्जन भी बाजार में उतारा गया। जिसे आप Windows XP Tablet Edition के नाम से जानते हैं।

वर्तमान समय में सैमसंग, गूगल, एप्पल आदि कंपनिया टैबलेट पीसी बना रही हैं। इनके अलावा बहुत लोकल कंपनिया भी इस काम को कर रही हैं और अधिकतर टैबलेट Android OS पर काम कर रहे हैं। केवल Apple iPad को छोडकर।


टैबलेट के क्या फायदे हैं?

1. अभी के समय में  Laptops और Netbooks  के मुकाबले Tablet की Battery लाइफ बहुत ज्यादा होती है।

2. Tablet की Touch Screen Ability बहुत से Users को पसदं आती है क्योकि इससे Device को कंट्रोल करना आसान हो जाता है।

3. Tablet में Digital Painting और Image Editing को आसानी से किया जा सकता है।

4. Tablet को ऐसे जगहों पर इस्तेमाल किया जाता है जहा माउस और कीबोर्ड का इस्तेमाल करने के लिए जगह नहीं होती है।

5. Touch Environment  होने के कारण Tablet में Navigation करना बहुत ही आसान हो जाता है।

6. Tablet को E-Book Reader के हिसाब से यूज किया जाता है क्यूंकि इसमें Lighter Weight और Lower Power Models होते हैं।


टैबलेट के नुकसान क्या हैं?

1. Tablet की Screen बहुत ही Delicate होती है इसलिए इनका इस्तमाल करने के दौरान बड़ी सावधानी रखनी होती है, नही तो आपके Screen को नुकसान पहुँच सकता है।

2. किसी अन्य Device की तुलना में एक Tablet की कीमत थोड़ी ज्यादा होती है।

3. अधिकतर Tablet Computers में Embedded Graphics Processors होते हैं जो की Discrete Graphics Cards से ज्यादा बेहतर नहीं होते हैं।

4. अगर हम एक Tablet की तुलना Conventional Keyboards से करें तो इसमें Virtual Keyboards से Handwriting या Typing करना Slow हो जाता है।


टैबलेट के मुख्य भाग क्या हैं?

1. सॉफ्टवेयर :- सॉफ्टवेयर वह भाग होते हैं जिन्हे आप आंखो से देख नहीं सकते हैं – यह हार्डवेयर के ऊपर काम करते हैं, इन्हे ऐप अथवा एपलिकेशन भी कहते हैं।

2. ऑपरेटिंग सिस्टम :- अधिकतर टैबलेट मोबाईल फोन में इस्तेमाल होने वाले ऑपरेटिंग सिस्टम पर ही अपना कार्य करते हैं। जिनमें Android, iOS सबसे ज्यादा लोकप्रिय ऑपरेटिंग सिस्टम हैं। मगर कुछ कंपनिया Windows तथा Hybrid OS का भी इस्तेमाल करती हैं।

3. हार्डवेयर :- हार्डवेयर टैबलेट का वह हिस्सा होता हैं जिसे आप हाथ से छू कर देख सकते हैं। जैसे बैटरी, बाहरी बॉडी आदि।

4. बटन :- टैबलेट में ज्यादा भौतिक बटन नहीं होते हैं। मगर Power Button, Volume Button, Back Button ये तीन बटन तो लगभग सभी टैबलेट पीसी में पाएं जाते हैं। इनके अलावा बटनों की संख्या मैन्युफैक्चरर पर निर्भर करती है। किसी-किसी टैबलेट में तो केवल एक ही बटन दिया जाता है।

5. I/O Devices :- टैबलेट के साथ कोई अतिरिक्त इनपुट या आउटपुट उपकरण नही आता है क्योंकि सारा काम टचस्क्रीन से हो जाता है। मगर कुछ कंपनिया अपने टैबलेट के साथ एक टचपेन (Stylus) जरुर उपलब्ध करवाती हैं।


टैबलेट के कार्य क्या हैं?

1. टैबलेट में एंड्राइड गेम्स और ISO गेम्स भी खेल सकते हैं।

2. दोस्तो ज्यादातर टैबलेट्स में E-Reader सॉफ्टवेअर होता है। जिससे आप बहुत ही आसानी से E-Book बहुत ही आसानी से डाउन लोड करके पढ़ सकते हैं।

3. टैबलेट कंप्यूटर कम पॉवर फुल होते हैं, इसमें एक Full-Fledged Operating System होता है, जैसे की विंडोज़ की जगह में एक टैबलेट में जनरली स्मार्टफोन ओपरेटिंग सिस्टम का इस्तेमाल किया जाता है।

4. टैबलेट पिसी भी बहुत ही एक्सीलेंट मीडिया प्लेयर हैं। इसके इनबिल्ट स्पीकर्स में उपभोगता बहुत ही आसानी म्यूज़िक सुन सकते हैं। दोस्तो साथ ही इसमें अगर अच्छी ग्राफिक कार्ड का इस्तेमाल किया हुआ होता है तो आप इसमें हाई क़्वालिटी की वीडियो भी देख सकते हैं।

5. दोस्तो टैबलेट भी आइडियल हो सकता है वेब ब्राउज़िंग करने के लिए। इसकी साइज़ और शेप बहुत ही आसानी प्रदान करती है, टेक्स्ट को रीड करने में और डिवाइस को होल्ड करने में। इसके अलावा सभी टैबलेट Wifi Enabeld होते हैं, जिससे उपभोगता को इंटरनेट ब्राउजिंग करने में बहुत ही आसानी होती है।

इसमें दोस्तो 3G या 4G कनेक्शन का इस्तेमाल किया जा सकता है, जिससे आप इंटरनेट को बहुत ही आसानी से किसी से भी और कहीं भी कनेक्ट कर सकते हैं।


टैबलेट पीसी कैसे काम करता है?

Tablet को एक Identical केबल से चार्ज किया जाता है, जो की सेल फोन चार्जर की तरह होता है, जैसे – USB-C, Micro-USB या Lightning Cable. लेकिन ये Device पर निर्भर करता है कि उसमें इस्तेमाल होने वाली Battery Removable होती है या Replaceable होती है।

Tablet ठीक उसी तरह काम करता है जिस तरह से Most Electronics काम करते हैं, जैसे – Especially Computers और Smartphones.

इन सब में एक ही स्क्रीन होती है और इन Device को एक ही Rechargeable Battery से Powered किया जाता है।

Tablet में Built-In Camera होता है और साथ में Built-In Speakers भी होते हैं। इनमें एक Storage Device  भी होता है, जो सभी फाइल को स्टोर करता है।

Tablet को Mobility के लिए बनाया गया है। इसलिए Tablet में Entire Screen ही Touch-Sensitive होती है। इसलिए आपको टैबलेट के साथ कोई External Keyboard या Mouse का इस्तमाल करना जरुरी नहीं है।

टेबलेट में आप Finger या एक Stylus का इस्तमाल कर आप सभी चीज़ों के साथ Interact कर सकते हैं।

Desktop Computer में जहा आप स्क्रीन में Cursor को Move करने और Navigate के लिए एक Mouse का इस्तेमाल करते हैं वहीं आप एक टेबलेट में अपने फिंगर का इस्तेमाल कर सकते हैं, Mouse के स्थान पर On-Screen Windows से Interact करने के लिए।

एक Device की अपेक्षा एक Tablet में Primary Difference होता है, किसी Device में वो सभी Hardware Components नहीं होते हैं जो की एक Tablet में नहीं होते हैं। सभी Hardware Tablet में Embedded होते हैं।

इसमें Usually एक Special Mobile Operating System का इस्तमाल होता है, जिसमें बहुत सारे Features In-Built  होते हैं।


दोस्तो मुझे उम्मीद है की अब आप समझ गए होंगे टैबलेट से जुड़ी सभी बातें और आपको टैबलेट के बारे में बहुत कुछ जानने को मिला होगा।

शायद आज से पहले आप टैबलेट से जुड़ी इन बातों को न जानते हों, तो इस पोस्ट को पढ़ने के बाद आपकी सभी डाउटस दूर हो गए होंगे।

तो दोस्तों अब सबाल ये उठता है की एक बेस्ट टैबलेट कैसे खरीदे किन किन बातों का ध्यान रखना चाहिये कौन-कौन सी बातें पता होनी चाहिए एक बेस्ट टैबलेट खरीदने के लिए?

तो दोस्तो आज हम आपको एक बेस्ट टैबलेट पीसी खरीदने की सभी ज़रूरी बातों को बताने बाले हैं और साथ ही लास्ट में 10 बेहतरीन टैबलेट पीसी के बारे में भी जानकारी देने वाले हैं, इससे आपको काफी मदद मिलेगी एक बेहतरीन टैबलेट खरीदने में।


टैबलेट पीसी खरीदते समय किन किन बातों का ध्यान रखना चाहिये?

1. ऑपरेटिंग सिस्टम :- दोस्तों टैबलेट खरीदते समय सबसे पहले आपको उसके ऑपरेटिंग सिस्टम को ज़रूर देखना चाहिए। इस समय बाजार में एप्पल का IOS (IPADOS), गूगल का एंड्राइड और रिसर्च और मोशन ब्लैकवरी का ऑपरेटिंग सिस्टम मौजूद हैं।

ज्यादर कम्पनियां जैसे सैमसंग, आसुस, एचटीसी, विश्टेल, अमेज़न, माइक्रोमेक्स आदि कम्पनियां अपने टैबलेट में एंड्रॉइड ऑपरेटिंग सिस्टम का इस्तेमाल कर रही हूं, आईपैड में एप्पल के IOS (IPADOS) और प्लेबुक में ब्लैकवरी द्वारा निर्मित ऑपरेटिंग सिस्टम हैं। एंड्राइड ऑपरेटिंग सिस्टम पर आधारित टैबलेट काफी सस्ते दामो पर मिल जाते हैं।

2. वजन :- दोस्तो टैबलेट का वजन कितना है, ये भी एक महत्वपूर्ण बात है – वैसे तो टैबलेट का वजन 300g से 700g के बीच में होता है। तो आप टैबलेट खरीदते समय इस बात का भी खास ध्यान रखें।

3. कीमत :- दोस्तो ये ज़रूरी नही की हर महंगा टैबलेट ही एक सस्ते टैबलेट के मुकाबले में अच्छा हो, क्योंकि आजकल तो बाजार में सस्ते टैबलेट भी महंगे टैबलेट को टक्कर दे रहे हैं, इसलिये आप इस पॉइंट को भी मिस न करें और टैबलेट खरीदते समय इस बात का भी ध्यान रखें।

4. स्क्रीन साइज़ :- दोस्तो आजकल मार्किट में 7 इंच से लेकर 10+ इंच तक के टैबलेट मौजूद हैं ये आप अपनी ज़रूरत के हिसाब से चुन कर हैं। वैसे आमतौर पर 7 इंच का ही टैब्लेट लोग यूज़ करते हैं, लेकिन अगर आपको नेट सर्फिंग के साथ मूवी देखना पसंद है तो आप 7 इंच से बड़े टैबलेट को भी चुन सकते हैं।

5. बैटरी लाइफ :- दोस्तो आप जब भी एक टैबलेट खरीदें तो आप ध्यान रखें की उसमे जो बैटरी दी हुई है वो कितने mAh की लगी हुई है। अगर आप दिन भर ऐसी जगह रहते हैं जहां आपको बैटरी चार्ज करने में परेशानी होती है, या आप बहुत ज़्यादा ट्रेवल करते हैं तो आप 4,000 mAh से ज़्यादा बैकअप वाली बैटरी चूज करें, और यहाँ आपको एक बात का और ध्यान रखना है, की टैब्लेट की जो टचस्क्रीन है वो ज़्यादा बड़ी न हो और टेबलेट के स्पेशिफेकशन का बहुत ज़्यादा तेज़ प्रोसेसर न हो, वरना ऐसा होने पर आपके टैब्लेट की बैटरी की लाइफ कम हो जाएगी।

6. ब्रांड :- दोस्तो इन सभी बातों को देखने के बाद आपको ये देखना है की कौनसी कंपनी कम दामो पर बेहतर सेवाएं दे रही है। दोस्तो कुछ कम्पनियां केवल आपको टैबलेट उपलब्ध कराती हैं, लेकिन कुछ कम्पनियां एक्स्ट्रा एसेसिरीज भी उपलबध कराती हैं, जैसे – स्क्रीन गार्ड, केसिंग और बैग फ्री में देती हैं।

7. कनेक्शन :- टैबलेट में कनेक्टिविटी का क्या ऑप्शन दिया गया है वो आपको टैबलेट खरीदते वक्त ध्यान में रखना है, आप टैबलेट में सिम कनेक्टिविटी, डोंगल सपोर्ट और Wifi को ध्यान में रख कर ले, अगर आप को कहीं भी कभी भी नेट की ज़रूरत पड़ जाती है, तो आप सिम कनेक्टिविटी और USB डोंगल पोर्ट्स का ऑप्शन को ज़रूर चूज करना चाहिए।

8. एप्लिकेशन :- दोस्तो टैबलेट खरीदते समय आप ये ज़रूर चेक कर लें की उस टैबलेट में कौन-कौन सी एप्लिकेशन रन कर रही हैं।

9. इनपुट और आउटपुट :- दोस्तो कोई भी टैबलेट चूस करते समय ये ज़रूर चेक कर ले की इसमें कौन-कौन से ऑप्शन दिए गए हैं। दोस्तो आजकल मार्किट में 3.5mm के हेडफोन जैक और एक माइक्रो USB स्लॉट के साथ आ रहे हैं, इसके अलावा आपको USB और HDMI के स्लॉट का भी ऑप्शन मिल जाता है।

तो दोस्तो ये तो थी एक बेस्ट टैबलेट खरीदने की कुछ ज़रूरी बातें अगर आप इन बातों को ध्यान में रख कर एक टैब्लेट चूज करते हैं तो आप अपने लिए एक बेहतरीन टैबलेट खरीद सकते हैं। अब बात करते हैं 10 शानदार टैबलेट की जो मार्किट में आजकल छाए हुए हैं। आप अपने लिए ये भी चुन सकते हैं।



Top 5 Best Tablets In Indiaटॉप 5  बेस्ट टैबलेट इन इंडिया 

1. Lenovo Yoga Tab 3 8 Tablet (8 inch, 16GB, Wi-Fi + 4G LTE), Slate Black

Best Tablets In India

दोस्तो आपको इस टैबलेट में 8MP Primary Camera Auto Focus के साथ मिलता है और 8MP Front Facing Camera भी मिल जाता है। साथ ही आपको इसमें Stand By Mode 10 Days के लिए मिल जाता है।

दोस्तो आपको इस टैबलेट में 20.32 Centimeters यानी (8-inch) की HD IPS Capacitive का Touchscreen डिस्प्ले मिलता है वो भी 1280 x 800 Pixels Resolution के साथ।

आपको इस टैबलेट में Android v6.0 Marshmallow Operating System मिलता है वो भी 1.3GHz Qualcomm APQ8009/MSM8909 Quad Core Processor के साथ।

आपको इस टैबलेट में 2GB RAM, 16GB Internal Memory और Single Micro SIM भी मिल जाती है।

दोस्तो आपको इस टैबलेट में 6200mAH lithium-Ion Battery मिलती है, जो Talk-Time 20 Hours और Standby Time 95 Hours प्रोवाइड करती है।

दोस्तो आपको इस टैबलेट में कई Special Features मिलते हैं जैसे :- Single SIM, GPS, Music Player, Video Player, और E-mail.

इस टैबलेट का Weight 472 Grams मिल जाता है और साथ ही आपको इस प्रोडक्ट की 1 साल की वारंटी मिल जाती है।

Check Price On Amazon

Check Price On Flipkart


2. Samsung Galaxy Tab S5e (10.5 inch, 64GB, Wi-Fi), Black

Best Tablets In India

दोस्तो आपको इस टैबलेट में 13MP Primary Camera और 8MP Front Facing Camera मिल जाता है।

और साथ ही 26.67 Centimeters यानी (10.5-inch) की स्क्रीन मिलती है वो भी 2560 x 1600 Pixels Resolution के साथ।

दोस्तो आपको इस टैबलेट में Android v9.0 Pie Operating System मिलता है वो भी 2GHz+1.7GHz Qualcomm के साथ।

साथ ही आपको इस टैबलेट में SDM670 Octa Core Processor मिलता है। 4GB RAM मिलती है। 64GB Internal Memory| Expandable Up To 512GB के साथ मिलती है।

आपको इस टैबलेट में 7040mAH lithium-ion Battery मिलती है।

दोस्तो आपको ये टैबलेट 3 Colors में मिल जाता है, जैसे :- Gold, Silver and Black

आपको इस प्रोडक्ट की 1 Year Manufacturer Warranty भी मिल जाती है।

Check Price On Amazon

Check Price On Flipkart


3. Lenovo Tab M10 HD (2GB, 32GB, Wi-Fi + 4G LTE, Volte Calling, Slate Black)

Best Tablets In India

दोस्तो आपको इस टैब में 5MP Primary Camera और 2MP Front Facing Camera मिलता है।

और साथ ही आपको इस टैबलेट में 25.65 Centimeters यानी (10.1-inch) Capacitive Touchscreen मिलती है वो भी 1280 x 800 Pixels Resolution के साथ।

दोस्तो आपको इस टैब में Android Pie Operating System मिलता है, वो भी 2GHz Qualcomm Snapdragon 429 Quad Core Processor के साथ।

इसके साथ ही आपको इस टैबलेट में 2GB RAM, 32GB Internal Memory – Expandable Up To 256GB और Single SIM भी मिलता है।

आपको इस टैब में 4850mAH lithium-ion Battery भी मिल जाती है।

और साथ ही आपको इस प्रोडक्ट की 1 Year Manufacturer Warranty भी मिल जाती है।

Check Price On Amazon

Check Price On Flipkart


4. New Apple iPad Pro 2020 (11-inch, Wi-Fi + Cellular, 256GB) – Space Grey (2nd Generation)

Best Tablets In India

दोस्तो आपको इस टैब में 12MP Wide Camera मिलता है। 10MP Ultra Wide Camera और LiDAR Scanner मिलता है।

7MP TrueDepth Front Camera भी मिलता है, इसके अलावा इस टैब में आपको Face Id Authentication मिलता है जिससे आप अपने टैब को सेफ रख सकते हैं, और इसके साथ Apple Pay भी मिलता है।

दोस्तो आपको इस टैब में ProMotion, True Tone, और P3 Wide Color के साथ 11-Inch Edge-To-Edge Liquid Retina display मिलता है। इसके अलावा आपको इस टैब की 11 और 12.9 इंच की डिस्पले भी मिल जाती है।

आपको इस टैब में Neural Engine के साथ A12Z Bionic Chip भी मिलती है।

दोस्तो आपको इस टैब में Four Speaker Audio और Five Studio-Quality Microphones भी मिलते हैं और इसके अलावा आपको 802.11ax Wi-Fi 6 और Gigabit-Class LTE Cellular Data भी मिलता है।

और साथ हो आपको इस टैब का बैटरी बैकअप 10 hours का मिल जाता है, और इसके अलावा दोस्तो आपको इस टैब में चार्जिंग और एक्सेसरीज के लिए USB-C कनेक्टर भी मिलता है।

टैबलेट Magic Keyboard, Smart Keyboard Folio, और Apple Pencil भी सपोर्ट करता है।

और इस टैब की कैपेसिटी 128GB, 256GB, 512GB, 1TB तक मिलती है।

साथ ही आपको इस प्रोडक्ट की 1 साल की वारंटी भी मिल जाती है।

Check Price On Amazon

Check Price On Flipkart


5. Apple iPad (Wi-Fi, 128GB) – Gold (Previous Model)

Best Tablets In India

दोस्तो आपको इस Ipad में 8MP camera मिलता है, वो भी 1080p Video और 1.2MP FaceTime HD camera के साथ।

और आपको ये वाला Ipad 9.7-inch Retina display के साथ मिलता है, वैसे दोस्तो ये आपको और भी बड़े स्क्रीन साइज भी मिल सकता है जैसे – 10.5 इंच और 7.9 इंच में भी आपको मिल सकता है।

दोस्तो आपको इस Ipad में 64-Bit Desktop-Class Architecture मिलता है वो भी A10 Fusion Chip के साथ।

और आपको इस Ipad में Touch ID Fingerprint Sensor भी मिलता है।

आपको इस Ipad में 802.11ac Wi-Fi MIMO के साथ मिलता है और Two Speaker Audio भी मिलती है।

इसके अलावा आपको इस Ipad में 10 Hours Battery Life भी मिल जाती है।

दोस्तो आपको इस Ipad में Charging और Accessories के साथ Lightning Connector भी मिलता है।

साथ ही आपको इस प्रोडक्ट की 1 साल की वारंटी भी मिल जाती है।

Check Price On Amazon

Check Price On Flipkart


More Product Reviews –

1 Comment
  1. Good write-up, I’m normal visitor of one’s website, maintain up the nice operate, and It’s going to be a regular visitor for a long time.

Leave a reply

OkDeals
Compare items
  • Total (0)
Compare
0